केबल जोड़ बनाना

- 2021-10-08-

निर्माणकेबलजोड़
केबल जोड़ों को केबल हेड भी कहा जाता है। केबल लाइन के दो सिरों पर जोड़ों को टर्मिनल हेड कहा जाता है, मध्य जोड़ को मध्यवर्ती जोड़ कहा जाता है, और टर्मिनल हेड और इंटरमीडिएट जोड़ों को सामूहिक रूप से केबल हेड कहा जाता है। केबल बिछाने के बाद, इसे एक सतत लाइन बनाने के लिए, लाइन के प्रत्येक खंड को पूरी तरह से जोड़ा जाना चाहिए, और इन कनेक्शन बिंदुओं को केबल जोड़ कहा जाता है। केबल कनेक्टर का उपयोग इनकमिंग और आउटगोइंग तारों को लॉक और ठीक करने के लिए किया जाता है, और वाटरप्रूफ, डस्टप्रूफ और शॉकप्रूफ की भूमिका निभाते हैं।
केबल हेड को आम तौर पर के बाद साइट पर बनाया जाता हैकेबलस्थान पर रखा गया है। इसका मुख्य कार्य सर्किट को अनब्लॉक करना है, इसे रखना हैकेबलसील, और केबल संयुक्त पर इन्सुलेशन स्तर सुनिश्चित करें, ताकि यह सुरक्षित और विश्वसनीय रूप से संचालित हो सके। यदि सील अच्छी नहीं है, तो न केवल तेल का रिसाव होगा और तेल-संसेचित कागज सूखने का कारण बनेगा, बल्कि नमी भी केबल के अंदर आक्रमण करेगी और कागज के इन्सुलेशन प्रदर्शन को कम करेगी।
केबल हेड बनाने की कई विधियाँ हैं, लेकिन वर्तमान में उनमें से अधिकांश हीट सिकुड़ने योग्य और कोल्ड सिकुड़ने योग्य हैं। गर्मी-सिकुड़ने योग्य केबल सिर की तुलना में, ठंडा-सिकुड़ने योग्यकेबलसिर का निर्माण आसान है; वे मानवीय कारकों से कम प्रभावित होते हैं, और ठंडे-सिकुड़ने योग्य केबल सहायक उपकरण केबल के साथ श्वास को सिंक्रनाइज़ करते रहेंगे जैसे किकेबलविस्तार और अनुबंध, ताकि केबल और सहायक उपकरण हमेशा बनाए रखा जा सके अच्छा संयोजन राज्य और अन्य फायदे, लेकिन लागत अधिक है। कोल्ड-सिकुड़ने योग्य केबल हेड्स की तुलना में हीट-सिक्योरेबल केबल हेड्स का मुख्य लाभ कम लागत है। इसलिए, 10KV से ऊपर के क्षेत्रों में कोल्ड-सिक्योरेबल केबल हेड्स का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।
90 Degree Brass Waterproof Cable Gland