उपयोग में केबल कनेक्टर की समस्या का समाधान

- 2021-10-08-

की समस्या का समाधानकेबल कनेक्टरउपयोग में
1. आंतरिक अर्धचालक परिरक्षण उपचार
जहां केबल बॉडी में एक आंतरिक ढाल परत होती है, क्रिम्पिंग ट्यूब के कंडक्टर भाग की आंतरिक ढाल परत को संयुक्त होने पर बहाल किया जाना चाहिए, और केबल के आंतरिक अर्धचालक ढाल का एक हिस्सा अलग रखा जाना चाहिए ताकि आंतरिक कनेक्टिंग ट्यूब पर कनेक्टर की ढाल एक दूसरे के साथ संचार कर सकती है। आंतरिक अर्धचालक की निरंतरता सुनिश्चित करें, ताकि जोड़ पर क्षेत्र की ताकत समान रूप से वितरित हो।
2. बाहरी अर्धचालक परिरक्षण का उपचार
बाहरी अर्धचालक ढाल एक अर्ध-प्रवाहकीय सामग्री है जो केबल और केबल संयुक्त के इन्सुलेशन के बाहर एक समान विद्युत क्षेत्र के रूप में कार्य करती है। आंतरिक अर्धचालक ढाल की तरह, यह केबल और जोड़ में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। बाहरी अर्धचालक बंदरगाहों को साफ और समान होना चाहिए, और इन्सुलेशन के साथ चिकनी संक्रमण की आवश्यकता होती है, और केबल बॉडी के बाहर अर्धचालक ढाल से जुड़ने के लिए केबल संयुक्त में एक अर्धचालक टेप जोड़ा जाता है।
3. केबल प्रतिक्रिया बल शंकु का उपचार
निर्माण के दौरान, सटीक आकार और आकार के साथ प्रतिक्रिया बल शंकु का पूरे शंकु सतह पर समान संभावित वितरण होता है। क्रॉस-लिंक्ड केबल रिएक्शन कोन बनाते समय, आमतौर पर एक विशेष कटिंग टूल का उपयोग किया जाता है, या इसे हल्की आग से थोड़ा गर्म किया जा सकता है और एक तेज चाकू से किया जा सकता है। काटने और बुनियादी आकार देने के बाद, खुरचने के लिए 2 मिमी मोटे कांच का उपयोग करें, और अंत में मोटे से महीन तक पॉलिश करने के लिए सैंडपेपर का उपयोग करें जब तक कि चिकना न हो जाए।
4. धातु परिरक्षण और ग्राउंडिंग उपचार
केबलों और कनेक्टर्स में धातु परिरक्षण की भूमिका मुख्य रूप से केबल दोष शॉर्ट-सर्किट धाराओं का संचालन करने और आस-पास के संचार उपकरणों पर विद्युत चुम्बकीय क्षेत्रों से विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप को ढालने के लिए है। संचालन में, धातु ढाल एक अच्छी तरह से जमी हुई अवस्था के तहत शून्य क्षमता पर है। जब केबल विफल हो जाती है, तो इसमें बहुत कम समय में शॉर्ट-सर्किट करंट को संचालित करने की क्षमता होती है। ग्राउंडिंग वायर को मज़बूती से वेल्डेड किया जाना चाहिए, और दोनों सिरों पर बॉक्स के केबल बॉडी पर मेटल शील्ड और आर्मर टेप को मजबूती से वेल्डेड किया जाना चाहिए, और टर्मिनल हेड की ग्राउंडिंग विश्वसनीय होनी चाहिए।
Longer Thread Waterproof Cable Gland