धातु नली कनेक्टर्स की स्थापना विधि

- 2021-09-15-

धातु की नली का जोड़ आधुनिक औद्योगिक पाइपलाइन में एक प्रकार का उच्च गुणवत्ता वाला लचीला पाइप है। यह मुख्य रूप से धौंकनी, शुद्ध आस्तीन और जोड़ों से बना है। इसकी भीतरी ट्यूब एक सर्पिल या कुंडलाकार पतली दीवार स्टेनलेस स्टील की धौंकनी है, बाहरी नेट सेट धौंकनी है, जो बुने हुए कुछ मापदंडों के अनुसार स्टेनलेस स्टील के तार या स्टील बेल्ट से बना है।

धातु की नली का जोड़ आधुनिक औद्योगिक पाइपलाइन में एक प्रकार का उच्च गुणवत्ता वाला लचीला पाइप है। यह मुख्य रूप से धौंकनी, शुद्ध आस्तीन और जोड़ों से बना है। इसकी भीतरी ट्यूब एक सर्पिल या कुंडलाकार पतली दीवार स्टेनलेस स्टील की धौंकनी है, बाहरी नेट सेट धौंकनी है, जो बुने हुए कुछ मापदंडों के अनुसार स्टेनलेस स्टील के तार या स्टील बेल्ट से बना है। होज़ के दोनों सिरों पर जोड़ या फ्लैंग्स ग्राहक के पाइपिंग के जोड़ों या फ्लैंग्स से मेल खाना चाहिए। नली की धौंकनी उच्च परिशुद्धता प्लास्टिक प्रसंस्करण द्वारा बेहद पतली दीवार वाली निर्बाध या बहु-वेल्डेड स्टेनलेस स्टील ट्यूबों से बनाई जाती है। धौंकनी प्रोफ़ाइल की लोचदार विशेषताओं के कारण, नली में अच्छा लचीलापन और थकान प्रतिरोध होता है, जिससे विभिन्न आंदोलन विरूपण के चक्रीय भार को अवशोषित करना आसान होता है, विशेष रूप से पाइपलाइन प्रणाली में बड़े विस्थापन की भरपाई करने की क्षमता होती है। मध्यम दृश्य, प्रक्रिया स्वचालन।

स्थापना के दौरान, धातु की नली के दोनों सिरे अपेक्षाकृत मुड़े हुए होते हैं। मुख्य रूप से धातु नली के दोनों सिरों पर दिखाई देते हैं, बोर्ड पर स्थापना के दृश्य पर निकला हुआ किनारा कनेक्शन के लिए, अक्सर स्थापना त्रुटि के कारण, निकला हुआ किनारा छेद संरेखण के दोनों सिरों पर कनेक्ट नहीं किया जा सकता है, और ऑफसेट, और नली कनेक्टर को झेलने के लिए सोचा मरोड़ विस्थापन मुआवजा, लेकिन वास्तव में, धातु नली ही मरोड़ विस्थापन की भरपाई नहीं कर सकती है, परिणाम एक धातु नली टूट गई है, पाइपलाइन में एक रिसाव है। इस मामले में, धातु की नली को जोड़ने के लिए एक ढीले निकला हुआ किनारा के एक छोर का उपयोग किया जा सकता है।

स्थापना के दौरान धातु की नली के दोनों सिरों पर बड़े रेडियल विचलन मौजूद होते हैं। हालांकि धातु की नली पार्श्व विस्थापन की भरपाई कर सकती है, लेकिन अगर स्थापना अपेक्षाकृत बड़ी रेडियल विस्थापन होने पर इसे समाप्त कर देती है, तो वास्तविक राशि की दिशा को कम किया जा सकता है, जिसके कारण मुआवजे की मात्रा नली से अधिक हो सकती है। वास्तविक राशि की दिशा इस दिशा में मुआवजा दिया जा सकता है, इस प्रकार थकान क्षति और धातु नली की क्षति हो सकती है।