रोबोटिक उद्योग में स्ट्रेन रिलीफ केबल ग्लैंड्स का अनुप्रयोग

- 2022-10-17-

इन दिनों लगभग सभी उद्योगों में अपनी सटीकता और सुविधा के कारण रोबोट के व्यापक अनुप्रयोग हैं,

जैसे कि भोजन


एक ओर, रोबोट का उपयोग मनुष्यों के दोहराव वाले काम को बदलने के लिए किया जाता है, रोबोट की निरंतर और दोहराव वाली गति केबल सिस्टम के स्थायित्व का एक बड़ा परीक्षण है।

दूसरी ओर, प्रौद्योगिकी की प्रगति और रोबोटों की बढ़ती मांगों के साथ, रोबोट संख्या सेंसर, नेविगेशन सिस्टम और कैमरों से लैस हैं।


एक पूर्ण और टिकाऊ केबल सिस्टम होना महत्वपूर्ण है। तनाव से राहत केबल ग्रंथियां केबल सिस्टम का महत्वपूर्ण घटक हैं।




तनाव राहत केबल ग्रंथि क्या है?

तनाव राहत केबल ग्रंथियों को वसंत केबल ग्रंथि के रूप में भी जाना जाता है, वेवगाइड डिज़ाइन किया गया है और झुकने से बचने के लिए प्रवेश नलिकाओं और केबलों की रक्षा कर सकता है, यह मजबूत सीलिंग के साथ IP68 डिग्री वॉटरप्रूफ फ़ंक्शन तक पहुंचता है।

तनाव राहत केबल ग्रंथियां एक संपीड़न फिटिंग या केबल प्रविष्टि हैं, केबल को सीलबंद और तनाव से मुक्त तरीके से आवास में ले जाती है।


यह देखते हुए कि रोबोट के केबल अक्सर बार-बार झुकने, मुड़ने और यांत्रिक तनाव के अधीन होते हैं, अगर ठीक से संरक्षित नहीं किया जाता है, तो यह केबल की विफलता का कारण बन सकता है, तनाव से राहत देने वाली केबल ग्रंथियां वरीयता समाधान हैं।

तनाव राहत केबल ग्रंथियों को एक सर्पिल लचीला रक्षक के साथ डिज़ाइन किया गया है, जो कॉर्ड के चारों ओर हो सकता है और कॉर्ड में ताकत जोड़ता है जहां यह क्षति के लिए सबसे अधिक संवेदनशील होता है, दीर्घकालिक प्रभावी केबल सुरक्षा प्रदान करता है, रखरखाव लागत और डाउनटाइम को कम करता है और केबल क्षति के कारण मरम्मत लागत .

इसके अलावा, स्ट्रेन रिलीफ केबल ग्लैंड को स्थापित करना बहुत आसान है, बस असेंबल्ड ग्लैंड के माध्यम से केबल डालें और ग्लैंड लॉक को टाइट करें नटिल केबल सुरक्षित है.



पीतल की लचीली केबल ग्रंथि


जिक्सियांग कनेक्टर



सर्पिल नायलॉन केबल ग्रंथियां


सर्पिल नायलॉन केबल ग्रंथियों को फ्लेक्स-प्रोटेक्ट केबल ग्रंथियों के रूप में भी जाना जाता है, जो फ्लेक्सिंग केबलों के कारण कंडक्टर थकान के खिलाफ अधिकतम सुरक्षा प्रदान करती हैं। सर्पिल सिर एक बड़े क्षेत्र में तनाव वितरित करता है, जिससे केबल के बार-बार झुकने से होने वाली क्षति से बचा जा सकता है।



जिक्सियांग कनेक्टर पेशेवर निर्माता हैं और विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए निकल चढ़ाया हुआ पीतल और नायलॉन में तनाव राहत केबल ग्रंथियां प्रदान करते हैं।


कोई पूछताछ या प्रश्न, हमसे सीधे संपर्क करने के लिए आपका स्वागत है, हमारी टीम सलाह देगी और आपके आवेदन के लिए सर्वोत्तम केबल ग्रंथियों की सिफारिश करेगी।